ताजातरीन

एआईसीटीई ने यूभीके कॉलेज कड़ामा को प्रदान किया स्थाई स्वीकृति : डा. माधवेन्द्र झा

महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी और छात्र-छात्राओं में खुशी व्याप्त

पुरैनी ।

यूभीके कॉलेज कड़ामा आलमनगर को एआईसीटीई से स्थाई स्वीकृति प्रदान की गई है जिससे महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी और छात्र-छात्राओं में खुशी व्याप्त है.
बताते चलें कि शिक्षा में सूचना और संचार प्रोद्यिकी (एआईसीटीई) शिक्षा का वह तरीका है जो सूचना के वितरण का संवर्धन, समर्थन और सूचना के प्राद्यौगिकी का उपयोग करता है. राष्ट्रीय स्तर पर यह प्रख्यापित हुआ है कि एआईसीटीई से छात्र सीखने और बेहतर शिक्षण संस्थानों की गुणवत्ता बताता है.
यूभीके कॉलेज के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर बिहार प्रदेश की उच्च तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में पहचान तथा अनुदानित श्रेणी के यूभीके कॉलेज कड़ामा ने नेक से सम्मानित “बी” ग्रेड प्राप्त कर एआईसीटीई से प्रस्वीकृति प्राप्त कर छात्र/ छात्राओं के लिए राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय स्तर पर रोजगार का मार्ग प्रशस्त किया है.
यूभीके कॉलेज कड़ामा के प्रधानाचार्य डॉक्टर माधवेंद्र झा ने कहा कि संपूर्ण भारत के समस्त महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के लिए यह आवश्यक और अनिवार्य हो गया है कि संस्थान को उच्च मानक का प्रतिस्थापित करने हेतू नेक से मूल्यांकन उपरांत एआईसीटीई से मानक की प्रतिपूर्ति उपरांत अनुमोदन प्राप्त किया जाए जिसकी प्रक्रिया, निरीक्षण एवं औपचारिकता की प्रतिपूर्ति कुछ जटिल है.
यूभीके कॉलेज कड़ामा ने सारे मानक को निर्धारित समय के अधीन पूर्ण किया फलस्वरूप सफलता मिली है तथा यहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं को देश एवं विदेशों में अध्ययन हेतु भारत सरकार एवं बिहार सरकार से वित्तीय सहायता भी प्राप्त होगी.
एआईसीटीई से प्रस्विकृति उपरान्त यूभीके कालेज कडामा आलमनगर के आईक्यूएसी सेल, डेवलपमेंट कमिटी, वित्त समिति एवं एकेडमिक काउंसिल की संयुक्त बैठक प्रधानाचार्य डॉ माधवेंद्र झा की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमे विश्वविद्यालय के यशस्वी कुलपति,कुलसचिव एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों की जमकर तारीफ की गई. प्रधानाचार्य ने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि वह पहला क्षण था जब विश्व विद्यालय द्वारा एआईसीटीई से प्रस्विकृति हेतू कालेज वार बुलाकर अनापत्ति प्रमाणपत्र निर्गत किया गया तथा शिक्षा विभाग के दिशा निर्देश के आलोक में सहयोग प्रदान किया गया है. महाविधालय के आईटी सेल के मुख्य कार्यकारी निदेशक ई डॉ सिप्पू कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ चन्द्र शेखर मिश्रा, कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो प्रेम नाथ आचार्य, प्रो अमरेंद्र कुमार झा,नोडल अधिकारी कुमार राजीव रमण, उप प्रधानाचार्य डा ललन कुमार झा ने कालेज की आन्तरिक टीम को नेक एवं एआईसीटीई से संयुक्त रूप से प्रस्वीकृति हेतु महाविद्यालय परिवार की तरफ से स्थाई कमीशन्ड प्रधानाचार्य को युग दृष्टा, दधीचि एवम शिक्षा के क्षेत्र में एक दर्शन पुरुष के रूप में उद्धृत किया है।

samaj

Recent Posts

पूर्व के शराब तस्करी के मामले मे एक गिरफ्तार

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 20 मई 2024 नबीनगर थाना…

9 hours ago

तीन एनबीडब्ल्यू वारंटी गिरफ्तार भेजा गया जेल

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 20 मई 2024 नबीनगर प्रखंड…

9 hours ago

पूर्व के शराब मामले में ससना गांव से एक गिरफ्तार भेजा गया जेल

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 20 मई 2024 नबीनगर प्रखंड…

10 hours ago

कोसडिहरा से नशे की हालत मे एक गिरफ्तार

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 20 मई 2024 नबीनगर थाना…

10 hours ago

72 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के द्वारा कपड़ा वितरण और मेडिकल कैम्प का किया आयोजन

वीरेंद्र चौहान, समाज जागरण ब्यूरो किशनगंज।देश में मेरी लाईफ एम्प्लीफिकेशन प्लान 2024 जो कि दिनांक…

10 hours ago

रेत खनिज चोरी कर परिवहन करते पाए जाने पर बिजुरी पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही

समाज जागरणविजय तिवारीअनुपपुरपुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेंद्र सिंह पवार (भारतीय पुलिस सेवा) के द्वारा अवैध रेत…

10 hours ago