Categories: हरियाना

-बिठमड़ा व सुरेवाला के नागरिकों की भाखड़ा नहर के नीले पीने के पानी की वर्षों पुरानी मांग हुई पूरी*


7.75 करोड़ रुपए की लागत से बिठमड़ा व सुरेवाला गांवों में पहुंचेगा भाखड़ा नहर से पीने का पानी: मंत्री अनूप धानक*

*-श्रम मंत्री अनूप धानक के ड्रीम प्रोजेक्ट को सरकार की मंजूरी, टेंडर प्रक्रिया पूरी होते जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू*

हरियाणा/ हिसार ( राजेश सलूजा)
हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धानक के कड़े प्रयासों के बाद उनका एक बड़ा ड्रीम प्रोजेक्ट अब पूरा हो गया है। जिससे गांव बिठमड़ा व सुरेवाला के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। सरकार द्वारा प्रोजेक्ट को प्रशासनिक मंजूरी दे दी गयी है।
श्रम मंत्री अनूप धानक ने बताया कि लगभग 7 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से भाखड़ा नहर से पीने के पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। जिससे गांव बिठमड़ा व सुरेवाला में भाखड़ा का पीने का पानी लाया जाएगा।
श्रम मंत्री अनूप धानक ने कहा कि गांव बिठमड़ा व सुरेवाला में पीने के पानी की कमी थी और नागरिकों को मजबूरन ट्यूबवेल से दी जाने वाली सप्लाई पर निर्भर रहना पड़ रहा था। जिस कारण गांव बिठमड़ा व सुरेवाला के नागरिकों की वर्षों से मांग चली आ रही थी कि यहां पर भाखड़ा नहर से नई पाइप लाइन बिछाकर पीने का पानी लाया जाए। जिसे लेकर उन्होंने लगातार प्रयास किया और उनके बड़े प्रयासों के बाद अब हरियाणा सरकार द्वारा पाइप लाइन बिछाने के लिए लगभग 7 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई है। सरकार द्वारा इसकी प्रशासनिक मंजूरी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि लगभग 7 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से भाखड़ा नहर से लेकर गांव बिठमड़ा व गांव सुरेवाला तक पीने के पानी लाने के लिए पाइप लाइन बिछाई जाएगी व भाखड़ा नहर के पास एक वाटर टैंक बनाया जाएगा तथा वहीं पर पम्प सेट लगाया जाएगा, डीजी सेट, बिजली ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। जिससे इस पाइपलाइन के माध्यम से भाखड़ा नहर से पीने का पानी गांव बिठमड़ा व सुरेवाला में पहुंचेगा। जिससे दोनों जगह की पीने के पानी की समस्या का स्थाई तौर पर समाधान होगा तथा उनका खुद का ये बड़ा ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा होने जा रहा है।
श्रम मंत्री अनूप धानक ने बताया कि लगभग 7 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से पाइप लाइन बिछाने के लिए अब जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा टेंडर प्रक्रिया शुरू करके जल्दी ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही पाइप लाइन बिछाने का कार्य तथा अन्य कार्य शुरू हो जाएंगे। उन्होंने गांव बिठमड़ा व सुरेवाला में भाखड़ा नहर से पीने का पानी लाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद किया।
श्रम मंत्री अनूप धानक ने कहा कि सभी नागरिकों को पीने के लिए स्वच्छ पानी घरों में उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प है और इसी कड़ी में पहले उकलाना में भी लगभग साढ़े 6 करोड़ रुपए की लागत से भाखड़ा नहर से पानी लाने का कार्य चल रहा है और जल्दी ही नागरिकों को भाखड़ा नहर का पानी पीने के लिए उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने गांव बिठमड़ा व सुरेवाला के नागरिकों से उनके गांव में पीने के लिए भाखड़ा नहर का नीला पीने का पानी लाने का वायदा किया था जो अब जल्दी ही पूरा होने जा रहा है।

samaj

Recent Posts

दुनिया में भारत जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House

किर्बी ने कहा, ‘‘यह बहुत जीवंत, बहुत सक्रिय भागीदारी है और हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…

3 hours ago

बड़ेम से अंग्रेजी शराब बरामद बाइक जप्त तस्कर गिरफ्तार

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 18 मई 2024 नबीनगर प्रखंड…

21 hours ago

बीडीओ ने सभी बीएलओ के साथ किया विशेष बैठक

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 17 मई 2024 गुरुवार को…

21 hours ago

ट्रेन से कटकर हुई मौत शव घर आते ही मचा कोहराम

दैनिक समाज जागरण अनील कुमार संवाददाता नबीनगर (औरंगाबाद) नबीनगर (बिहार) 18 मई 2024 नवीनगर प्रखंड…

21 hours ago

शिक्षक में डूबोगे तो तर जाओगे – फादर पी विक्टर

बिकास रायब्यूरो चीफ गाजीपुरदैनिक समाज जागरण काशी रत्न फादर पी विक्टर के स्थानांतरण पर विदाई…

21 hours ago

मां सीता ऋषि पुत्री है-फलाहारी बाबा

बिकास रायब्यूरो चीफ गाजीपुरदैनिक समाज जागरण भागवत मृत्यु से निर्भय बनाती है गाजीपुर जनपद के…

22 hours ago