ताजातरीन

वाहन चालकों की परेशानी का कारण बना कानपुर में नेताओं का दौरा

अखिलेश यादव के बाद आज सीएम के लिए भी यातायात परिवर्तन

  • कई किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए मजबूर हुए बड़े वाहन चालक

सुनील बाजपेई
कानपुर। लोकसभा के जारी चुनाव के चलते यहां जिले में विभिन्न राजनीतिक दलों भाजपा सपा बसपा और कांग्रेस नेताओं का दौरा जारी है ,जिसमें उनके लिए आयोजित की जाने वाली जनसभाएं वाहन चालक राहगीरों के लिए परेशानी का भी कारण बन रही है।
आज मंगलवार को वाहन चालकों के लिए ऐसी ही परेशानी का कारण अकबरपुर से गठबंधन के प्रत्याशी राजा रामपाल के समर्थन में रमईपुर में आयोजित की गई सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रमईपुर में आयोजित की गई जनसभा बनी।
अखिलेश यादव की जनसभा के चलते प्रशासन द्वारा यातायात में जो परिवर्तन किया गया ,उसके फलस्वरूप न केवल आम राहगीरों को बल्कि बड़े वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इनमें से बड़े वाहन चालकों को कई किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ा।
लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के समर्थन में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की रैलियों और जनसभाओं के इसी क्रम में आज बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में घाटमपुर के पतारा कस्बे में अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के पक्ष में जनसभा करेंगे। सीएम योगी के इस कार्यक्रम के चलते कानपुर नौबस्ता से हमीरपुर हाईवे घाटमपुर पर ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है।
अवगत कराते चलें कि जिस रमईपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की यह जनसभा आज मंगलवार को आयोजित की गई, वह क्षेत्र बिठूर विधानसभा क्षेत्र में आता है। इस जनसभा रैली के चलते ही हमीरपुर रोड पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया। यह बदलाव आज मंगलवार सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे तक प्रभावी रहा। इस दौरान घाटमपुर की ओर से कोई भी भारी वाहन नौबस्ता की तरफ नहीं आ सका।
ऐसे वाहन चौडगरा, मूसानगर होते हुए अपने गंतव्य को जा सके। इसी तरह नौबस्ता से घाटमपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहन घाटमपुर की तरफ नहीं जाने दिए गये। ऐसे वाहन रामादेवी से सीधे सचेंडी, भोगनीपुर, मूसानगर होते हुए घाटमपुर की तरफ भेजे गए इस यातायात परिवर्तन के दूसरे बिंदु के मुताबिक वाहनों को रामादेवी से चौडगरा होते हुए घाटमपुर की ओर भेजा गया। और आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में घाटमपुर के पतारा में होने वाली जनसभा के लिए भी यातायात में जो परिवर्तन किया गया है उसके मुताबिक नौबस्ता से हमीरपुर हाईवे घाटमपुर पर ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर पुलिस और प्रशासन की अधिकारी भी पसीना बहाते नजर आए। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी बहुत तगड़ी रहेगी ताकि मुख्यमंत्री योगी के आज बुधवार को आगमन के दौरान किसी तरह की बाधा पैदा ना हो सके।

samaj

Recent Posts

भारतकी सबसे बड़ी सुपर स्पेशलिटी आई हॉस्पिटल चेन ASG आई हॉस्पिटल्स का नोएडा मे भव्य उद्घाटन।

ASG ग्रुप के पूरे भारत और विदेशों में 85+ शहरों में 165+ से ज्यादा शाखाएं…

16 hours ago

दिल्ली के सरकारी बसों मे जेबकतरों का आतंक, नेता जी कहते है सब ठीक ठाक है

समाज जागरण दिल्ली/नोएडा दिल्ली : नेता चुनाव मे व्यस्त और जनता बस मे त्रस्त। दिल्ली…

16 hours ago

कौशल विकास पर आधारित छह दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला आज से शुरू, सारी तैयारियां पूरी:प्रो डॉ रहमान

बी एन एम यू के कुलपति प्रो डॉ विमलेंदु शेखर झा कार्यशाला का करेंगे शुभारंभ…

18 hours ago

हिंदू-मुस्लिम एकता और भाई-चारा की मिशाल बना उर्स शरीफ

ककराई वाले सैयद बाबा के उर्स में उमड़ा भाई चारा का प्रेम,सुशील कुमार ब्यूरो चीफ…

18 hours ago

उर्स शरीफ में कब्बाल पार्टियों ने बांधे रखी शमा

कब्बाल कलाकारों ने पूरी रात बिखेरा अपना जलवा ककराई वाले सैयद बाबा के उर्स शरीफ…

19 hours ago

आसमान से बरस रही लू वाली आग जवाब दे गए कूलर व पंखे

दैनिक समाज जागरण प्रतिनिधि बिक्रमगंज रोहतास भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। आसमान से…

19 hours ago