नोएडा

नोएडा : गया था फरियाद करने मिला बेइज्जती, उल्टे पाँव लौटा वेंडर।

नोएडा प्राधिकरण और नोएडा में फुट पाथ पर कार्य करने वाले वेंडर नोएडा से लेकर माननीय उच्च न्यायालय तक आमने सामने है यह तो जगजाहिर है। लेकिन अब मामला एक दूसरे को नीचा दिखाने तक पहुँच गया है। हालांकि कई बार माननीय न्यायालय नें भी प्राधिकरण में व्याप्त भ्रष्टाचार और ढुलमुल रवैया को लेकर तल्लख टिप्पणि कर चुकी है। इसके बावजूद नोएडा प्राधिकरण के कार्यशैली में कोई फर्क नही पड़ता दिख रहा है।

नोएडा सेक्टर 51 में पान की दुकान लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले पिंटू चौरसिया नें आज प्राधिकरण के सीओ को एक पत्र लिखा है जिसमें प्राधिकरण के एसीओं के द्वारा एक वेंडर के किए गए दुर्व्यवहार को लेकर जो लिखा गया है वह अपने आप में निंदनीय है। हालांकि इसका दूसरा पक्ष नही मिला है दूसरा पक्ष मिलने के बाद ही पता चल पायेगा कि आखिर एक वेंडर के साथ ऐसा व्यवहार प्राधिकरण में बैठे अधिकारियों के लिए कितने शोभनीय है।

पिंटू चौरसिया कन्ट्रोल संख्या 776 अपना पान की दुकान नोएडा सेक्टर 51 में मदर डेरी के पास लगाते है। पिछले साल नवंबर माह में उनका दुकान प्राधिकरण के द्वारा उठा लिया गया। एक मात्र रोजी रोटी का साधन है। बीते दो महीने के बाद भी वेंडर का दुकान नही छोड़ा जा रहा है। इसी संबंध में पिंटू चौरसिया अपना फरियाद लेकर नोएडा प्राधिकरण के सीओं के दरबार में पहुंचा। लेकिन व्यस्त होने के कारण उनको एसीओं के पास में भेज दिया गया ।

पीड़ित वेंडर के अनुसार आफिस मे घुसते ही एसीओं के द्वारा उनको धमकाया गया और यह कहा गया कि यहाँ से निकल जाओं नही तो पिटवा दिए जाओगे। मै एक वेंडर हू मेरा बस इतना गुनाह है कि हमने प्राधिकरण से लाइसेंस प्राप्त किया हुआ है। इसी का सजा हमे मिल रहा है। मै तो अपने जब्त सामान छोड़े जाने के लिए फरियाद लेकर पहुँचा था, जो कि मेरा रोजी रोटी है और परिवार चलाने के लिए एक मात्र जरिया है। दो महीने से मेरा दुकान बंद है लेकिन प्राधिकरण हमसे किराया ले रही है।

मौके पर वेंडिंग जोन में जाकर निरीक्षण करने के लिए ओएसडीआई ने वर्क सर्किल जैई को आदेश दिया था । मै पाँच बजे तक इंतजार करता रहा लेकिन कोई भी निरीक्षण करने नही आया। प्राधिकरण के द्वारा जो सेक्टर 51 में जोन बनाया गया है जिसमें 93 वेंडर के लिए व्यवस्था है वहाँ पर सिर्फ एक वेंडर जो कि विकलांग वह कार्य कर रहे है।

समान उठाने के बाद से मै लगातार प्राधिकरण के चक्कर काट रहा हूँ। मेरी तलाशी ली जाती है, मुझे धमकाया जाता है। मै सिर्फ इतना जानना चाहता हूँ कि क्या वेंडर होना ही मेरा गुनाह है।

samaj

Recent Posts

महिनगांव पंचायत अंतर्गत फुलबस्ती में बिजली के 11000 वोल्ट के तार टूटने से लगी आग लाखों के संपत्ति का हुआ नुकसान

राहुल कुमार, किशनगंज किशनगंज प्रखंड के महिनगांव पंचायत अंतर्गत फूल बस्ती वार्ड नंबर 5 में…

16 hours ago

डीएम के निर्देश पर पौआखाली के नानकार गांव में मृतकों के आश्रित को मिला अनुग्रह अनुदान की राशि

राहुल, दैनिक समाज जागरण किशनगंज पौआखाली के ननकार गांव में गैस सिलेंडर से हुए हादसे…

16 hours ago

प्रियंका गांधी का रोड शो, रामनाथ सिकरवार के लिए मांग रहीं वोट, रोड शो में जबर्दस्त भीड़…

आगरा। फतेहपुर सीकरी से लोकसभा प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के समर्थन में रोड शो करने पहुंची…

16 hours ago

कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो आज,ट्रैफिक में बदलाव

गुमटी गुरुद्वारा में मत्था टेकने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे मोदी मोदी के रोड शो में…

16 hours ago

मतदान हमारा सबसे बड़ा राष्ट्रीय पर्व है : कुलपति डॉ. अशोक कुमार

एनसीसी कैडेट्स द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत संगोष्ठी एवं रैली मधेपुरा। मतदान हमारा सबसे…

16 hours ago

बिजली की शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल और भूसा जला

राजेश तिवारीअयोध्या ।मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में गेहूं के खेत मे विद्युत शार्ट सर्किट से लगी…

16 hours ago