उत्तर प्रदेश

चोरों की पुलिस को खुली चुनौती अनाज मंडी से सरसों से लिये ट्रैक्टर ट्रॉली को किया पार

आगरा। किरावली थाना अछनेरा क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं कमिश्ररेट बनने के बाद अधिकांश थानों पर पुलिसबल में भारी वृद्धि हुई है। खुद अछनेरा थाना पर ही उपनिरीक्षक समेत सिपाहियों की भारी भरकम फौज है। इसके बावजूद थाना क्षेत्र में एक के बाद एक हो रही चोरियों की घटनाओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली की कलई खोलकर रख दी है।
बताया जाता है कि सेव सिंह पुत्र बहोरीलाल निवासी अरदाया, अनाज मंडी अछनेरा से भाड़े पर माल लादकर गंतव्य को पहुंचाता है। बीती रात्रि उसने अपने ट्रैक्टर में 170 कट्टे सरसों के भरे थे। ट्रैक्टर ट्रॉली को भरने के बाद अनाज मंडी परिसर में ही खड़ा कर दिया गया। गुरुवार सुबह लगभग छह बजे, सेव सिंह अपने ट्रैक्टर को लेने अनाज मंडी पहुंचा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। मौके से सरसों लदा ट्रैक्टर ट्राली समेत गायब था। इस मामले में अनाज मंडी के गार्ड से जानकारी करने पर उनके द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला। थाना पुलिस को सूचना देने पर शुरूआत में टालमटोल की कोशिश की गई। इसके बाद ग्रामीणों ने एकत्र होकर थाने पर पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी दी। सेव सिंह ने तहरीर देकर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की मांग की है।

6 दिन पूर्व भी हुआ था ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी

अनाज मंडी परिसर से चोरी की यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व गांव उंदेरा फतेहपुर सीकरी निवासी हाकिम सिंह, मंडी में अपना गेहूं बेचने आया था। गेहूं बेचने के बाद अपने ट्रैक्टर ट्रॉली को बाहर खड़ा करने के बाद नाश्ता करने चला गया। लौटकर आया तो ट्रैक्टर ट्रॉली गायब मिली। उक्त प्रकरण में पीड़ित के अनुसार, थाना पुलिस द्वारा उस पर ही खोजबीन करने का दवाब बनाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार एक अन्य घटना में अनाज मंडी की ही एक दुकान से 30 बोरी सरसों चोरी हो चुकी है
थाना अछनेरा क्षेत्र में बेलगाम अपराधियों के आगे थाना पुलिस बेबस साबित हो रही है। अनाज मंडी में लगातार तीन घटनाओं ने स्थानीय पुलिस पर सवालिया निशान लगा दिया है। व्यापारी और किसान असुरक्षा के माहौल में है। दबी जुबान में व्यापारियों के अनुसार, इन घटनाओं से अनाज मंडी की साख पर बट्टा लग रहा है। यही हालात रहे तो किसान मंडी में अपना अनाज लाने से कतराने लगेंगे।

प्रमोद कुशवाह कि रिपोर्ट

samaj

Recent Posts

भारतकी सबसे बड़ी सुपर स्पेशलिटी आई हॉस्पिटल चेन ASG आई हॉस्पिटल्स का नोएडा मे भव्य उद्घाटन।

ASG ग्रुप के पूरे भारत और विदेशों में 85+ शहरों में 165+ से ज्यादा शाखाएं…

9 hours ago

दिल्ली के सरकारी बसों मे जेबकतरों का आतंक, नेता जी कहते है सब ठीक ठाक है

समाज जागरण दिल्ली/नोएडा दिल्ली : नेता चुनाव मे व्यस्त और जनता बस मे त्रस्त। दिल्ली…

9 hours ago

कौशल विकास पर आधारित छह दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला आज से शुरू, सारी तैयारियां पूरी:प्रो डॉ रहमान

बी एन एम यू के कुलपति प्रो डॉ विमलेंदु शेखर झा कार्यशाला का करेंगे शुभारंभ…

11 hours ago

हिंदू-मुस्लिम एकता और भाई-चारा की मिशाल बना उर्स शरीफ

ककराई वाले सैयद बाबा के उर्स में उमड़ा भाई चारा का प्रेम,सुशील कुमार ब्यूरो चीफ…

11 hours ago

उर्स शरीफ में कब्बाल पार्टियों ने बांधे रखी शमा

कब्बाल कलाकारों ने पूरी रात बिखेरा अपना जलवा ककराई वाले सैयद बाबा के उर्स शरीफ…

11 hours ago

आसमान से बरस रही लू वाली आग जवाब दे गए कूलर व पंखे

दैनिक समाज जागरण प्रतिनिधि बिक्रमगंज रोहतास भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। आसमान से…

11 hours ago