संध लोक सेवा आयोग में 50 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखें नोटिफिकेशन

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विज्ञापन संख्या-19-2022 के तहत विज्ञापित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विज्ञापन संख्या-19-2022 के तहत विज्ञापित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. योग्य उम्मीदवार अंतिम तारीख 27 अक्टूबर से पहले तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट UPSConline.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवारों को अधिसूचना ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है. यूपीएससी भर्ती नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक आपकी सुविधा के लिए नीचे उपलब्ध है.

UPSC Recruitment 2022: महत्वपूर्ण जानकारी 

यूपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 52 रिक्तियों को भरने का रखा गया है, जिनमें से 26 ड्रग्स इंस्पेक्टर के पद के लिए, 13 असिस्टेंट आर्किटेक्ट के लिए, 7 साइंटिस्ट ‘बी’ (दस्तावेज़) के लिए, 3 साइंटिस्ट ‘बी’ (फोरेंसिक नारकोटिक्स) के लिए हैं और कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (बैलिस्टिक्स), वरिष्ठ डिजाइन अधिकारी ग्रेड- I (इंजीनियरिंग) और सहायक प्रोफेसर (आयुर्वेद) प्रत्येक के लिए 1 रिक्तियां हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देख सकते हैं.

UPSC Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए शुल्क में किसी भी तरह की छूट उपलब्ध नहीं है और उन्हें पूर्ण निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को आवश्यक रूप से 25 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा. किसी भी समुदाय के एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क निर्धारित नहीं है.