उत्तर प्रदेश

आगरा में कुश्ती की नेशनल महिला पहलवान से छेड़छाड़, दूसरे अखाड़े के आठ पहलवानों पर मुकदमा

आगरा। ताजनगरी के थाना ताजगंज क्षेत्र के गांव अकबरपुर बगदा में सोमवार देर रात दंगल के दौरान खूब हंगामा हुआ। यहां भारत केसरी पहलवान हरिकेश के साथ दंगल देखने आई मथुरा निवासी राष्ट्रीय स्तर की नाबालिग महिला पहलवान के साथ हाथरस के नामी पहलवान और उसके साथियों के साथ छेड़खानी और अभद्रता की। इस विवाद में दंगल में फायरिंग भी हुई। ताजगंज थाना पुलिस ने नाबालिग पहलवान की शिकायत पर आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बता दे ताजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह के अनुसार मथुरा निवासी नाबालिग पहलवान ने आरोप लगाया है कि 29 अप्रैल को गांव अकबरपुर बगदा में दंगल देखने आई थी। उसके साथ भारत केसरी पहलवान हरिकेश भी थे। आरोप है कि दंगल में आए हाथरस के सैपऊ निवासी पहलवान रामेश्वर और उसके साथियों ने पीछा किया और गाड़ी से खींचने का प्रयास किया। नाबालिग का आरोप है कि भारत केसरी हरिकेश ने उन्हें बचाने का प्रयास किया।

इस पर आरोपी पहलवान रामेश्वर और उसके साथी अरविंद, असनुर खां, सुखवीर और अन्य ने लाठी-डंडों से हमला बाेल दिया। भारत केसरी हरिकेश ने रामेश्वर और उसके साथियों पर फायरिंग का भी आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग पहलवान की तहरीर पर पहलवान रामेश्वर और उसके साथी अरविंद, असनुर खां, सुखवीर व चार अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट, गाली-गलौज और बलवे की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

खंदौली में भी हुई थी मारपीट, पुलिस कर रही मामले की जांच

ताजगंज थाना पुलिस के मुताबिक भारत केसरी हरिकेश और रामेश्वर पहले हाथरस में ही एक ही अखाड़े के पहलवानी करते थे। दोनेां में पहले दोस्ती थी। अब दोनों अपना अलग अखाड़ा चलाते हैं। पिछली कई बड़ी कुश्ती में दोनों अखाड़े आमने-सामने आने के बाद प्रतिद्वंद्वी हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, पिछले सप्ताह खंदौली के गांव सैमरा में भी दोनाें पक्ष के लोग अखाड़े में भिड़ गए थे। इस पर वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया था। इस बारे में खंदौली पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की विवेचना कर रही है।

खंदौली में लोगों ने मामला कराया शांत
पिछले सप्ताह खंदौली के गांव सैमरा में भी दोनों के बीच अखाड़े में विवाद हो गया था। वहां मौजूद लोगों ने बीच में पड़कर मामला शांत करा दिया था। पुलिस का कहना है कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना में मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मथुरा निवासी पहलवान ने क्या आरोप लगाए?

मथुरा की रहने वाली नाबालिग पहलवान ने पुलिस को दी तहरीर में दूसरे अखाड़े के पहलवान रामेश्वर और उसके साथियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नाबालिग महिला पहलवान का कहना है कि रामेश्वर और उसके साथियों ने दंगल स्‍थल पर पहुंचते ही भारत केसरी हरिकेश और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं, आरोपियों ने नाबालिग महिला पहलवान को गर्दन पकड़कर कार से बाहर खींच लिया। इसके बाद अपनी गाड़ी में डालने लगे।

इस दौरान नाबालिग महिला पहलवान के कपड़े फट गए। भारत केसरी हरिकेश और उसके साथियों ने किसी तरह महिला पहलवान को छुड़ाकर कार में बैठाया और वहां से जान बचाकर भागने लगे। इसपर आरोपियों ने उनका पीछा किया। जब आरोपी उन्हें पकड़ नहीं पाए तो फायरिंग कर जान से मारने की कोशिश की। महिला पहलवान ने बताया कि हाईवे पर खड़ी पुलिस की गाड़ी के पास जाकर उन्होंने अपनी जान बचाई। बहरहाल पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

प्रमोद कुशवाह कि रिपोर्ट

samaj

Recent Posts

नक्सलबाड़ी इलाके में बढ़ रहा है नशे का कारोबार!थाने में सौंपा गया ज्ञापन

दार्जिलिंग: समाज जागरण:नक्सलबाड़ी ग्राम पंचायत ने नक्सलबाड़ी थाने में एक ज्ञापन सौंपा है। नक्सलबाड़ी में…

1 min ago

केदारनाथ धाम के लिए असम से 2,700 किमी की यात्रा पर कई राज्यों को पार करने के बाद दो भक्त आठवें दिन ठाकुरगंज पहुंचे

वीरेंद्र चौहान, समाज जागरण ब्यूरो किशनगंज।भगवान दर्शन की कामना हो तो फिर इंसान हर तकलीफ…

7 mins ago

सूर्यदेव की भीaषण तपिश के बीच कानपुर में मालगाड़ी में लगी आग : दमकल ने पाया काबू

कोयला लादकर कानपुर से प्रयागराज जा रही थी मालगाड़ी सुनील बाजपेईकानपुर। लगातार जारी सूर्य देव…

18 hours ago

व्यापारी को गोली मारकर चार लाख अस्सी हजार रुपये लूटे

दैनिक समाज जागरण ब्यूरो शमीम अहमद सिद्दीकी जनपद बिजनौर स्योहारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद…

18 hours ago

विकास का नया इतिहास रचने को रहूगां हमेशा तैयार-नीरजशेखर

भाजपा की लोक कल्याणकारी नीतियों से जन संपर्क अभियान के अंतर्गत रूबरू कराया मतदाताओ कोप्रदीप…

18 hours ago

बीस लाख से अधिक मूल्य के गांजे सहित दो अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

बिकास रायब्यूरो चीफ गाजीपुरदैनिक समाज जागरण गाजीपुर। स्वाट/सर्विलांस व जंगीपुर थाना पुलिस की संयुक्त टीम…

18 hours ago