2999 में कीजिए उड़ान यात्रा अयोध्या-दिल्ली का सफर:*


*श्रीराम एयरपोर्ट को मिला उड़ान शुरू करने का लाइसेंस; 30 दिसंबर को उतरेगी उद्घाटन फ्लाइट*

*समाज जागरण वाराणसी मंडल ब्यूरो*

अयोध्या के श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 30 दिसंबर से फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी। पहली फ्लाइट दिल्ली से अयोध्या आएगी। इंडिगो की यह फ्लाइट एक घंटे 20 मिनट का सफर तय करके सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी।
उसी दिन शाम को 4 बजे फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना होगी और 5 बजकर 20 मिनट पर अयोध्या से दिल्ली पहुंचेगी। DGCA ने गुरुवार शाम को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट को उड़ान का लाइसेंस दे दिया है।
मंडल आयुक्त गौरव दयाल ने बताया कि 30 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट पर पर उद्घाटन फ्लाइट उतरेगी। फिर 6 जनवरी से घरेलू उड़ान भी शुरू हो जाएगी।
पहले इंडिगो 6 जनवरी से अयोध्या से दिल्ली के बीच फ्लाइट सेवा शुरू करेगा। इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। अयोध्या से दिल्ली के बीच बुकिंग 2999 रुपए से शुरू होगी। दिल्ली से अयोध्या आने-जाने में यात्रियों को 1 घंटा 20 मिनट लगेगा।
श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम मोदी 25 दिसंबर को करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का जन्मदिन भी 25 दिसंबर को है। इस मौके पर प्रधानमंत्री अयोध्या को हवाई अड्डे के रूप में एक बड़ी सौगात देंगे।

*एयरपोर्ट का कोड जारी, लेकिन बुकिंग की डेट जारी नहीं*

अयोध्या में घरेलू उड़ानों के लिए 2200 मीटर का रनवे बनकर तैयार है। अथॉरिटी ने एयरपोर्ट को टिकटों की बुकिंग के लिए AYJ कोड जारी किया है। जिसके बाद बुकिंग साइटों पर अब अयोध्या के लिए कोड दिखाई देने लगा है। हालांकि अभी बुकिंग की डेट नहीं दिखाई दे रहा है। लाइसेंस मिलने के बाद साइट पर बुकिंग की तारीख भी दिखने लगेगी।