सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे पाकिस्तान ने पलट दिया मैच और भारतीय टीम को मिली रोमांचक मैच में हार

भले ही 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का लॉलीपॉप कैच छोड़ दिया जिससे मैच पूरी तरह से पाकिस्तान के खेमें में पहुंचा, लेकिन हार के इस कारण के अलावा भी कई ऐसे कारण थे जिसके चलते भारत यह मैच नहीं जीत पाया.

भले ही 18वें ओवर में अर्शदीप सिंहने आसिफ अली का लॉलीपॉप कैच छोड़ दिया जिससे मैच पूरी तरह से पाकिस्तान के खेमें में पहुंचा, लेकिन हार के इस कारण के अलावा भी कई ऐसे कारण थे जिसके चलते भारत यह मैच नहीं जीत पाया. दरअसल जब पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने मिलकर शानदार पार्टनरशिप की जिसने मैच का पासा पलट दिया. यही बात भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी कह रहे हैं.

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली हार के बाद सचिन (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट किया और हार का क्या कारण है, उसपर अपनी राय दी, तेंदुलकर ने ट्ववीट कर बताया कि भारत के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की थी और एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था. लेकिन रिजवान औऱ नवाज की साझेदारी ने मैच का पासा पलट कर रख दिया.

बता दें कि नवाज और रिजवान ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की जिसने मैच में सारा फर्क पैदा कर दिया. मोहम्मद रिजवान ने 71 रन की पारी खेली तो वहीं नवाज ने 20 गें पर 42 रन बनाकर धमाल मचाया और बीच के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया.

मैच की बात करें तो भारत के विराट कोहली ने 60 रन की पारी खेली जिसके कारण भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बना पाने में सफल रही, जिसके बाद पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. मोहम्मद नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.