ऑटो चालकों से अवैध उगाही का पुलिस पर लगा गंभीर आरोप। पुलिस ने जांच के दिए निर्देश

नोएडा समाज जागरण डेस्क

नोएडा पुलिस पर ऑटो चालकों ने उगाही करने का गंभीर आरोप लगाया है तो वही पुलिस इस बिना परमिच वाले वाहनों के खिलाफ अपना अभियान बता रही है। ऑटो चालकों ने बजावते विडियो जारी करते हुए नोएडा पुलिस पर आरोप लगाया है कि नोएडा सेक्टर 37 चौकी के पास मे ऑटो खड़े करने के एवज मे ऑटो चालकों से 1500, 2000 और 3500 रूपये से 5 हजार तक की महीने प्रति ऑटो वालों से वसूली की जा रही है।

नोएडा पुलिस ने वायरल विडियो के संबंध मे बताया है कि यातायात पुलिस के द्वारा एसीपी यातायात राजीव कुमार गुप्ता के नेतृत्व मे सेक्टर 15, गोल चक्कर, अट्टा मार्किट, थाना सेक्टर 39 के अंतर्गत सेक्टर 37 मे बिना परमिट के चलने वाले ऑटो के खिलाफ अभियान चलाया गया था। जिसमे कुछ ऑटो को चालान किया गया तथा कुछ ऑटो को सीज। जिसके कारण कुछ बिना परमिट के ऑटो चलाने वाले चालकों के द्वारा विरोध किया जा रहा है। पुलिस ने बताया है कि नोएडा पुलिस कमीश्नरेट के अन्तर्गत बिना परमिट के ऑटो चलाने वालों के विरुद्ध प्रतिदिन अभियान चलाया जाता है। वायरल विडियों का संज्ञान लेते हुए लगाये गए आरोपो का जांच एसीपी यातायात पवन कुमार को दे दिया गया है।

सवाल उठता है कि क्या नोएडा पुलिस पर ऑटो वालो ने बिना किसी सबूत के ही आरोप लगा दिए है जैसा कहा जा रहा है या वाकई मे नोएडा पुलिस के द्वारा ऑटो वालों से वसूली किए जाते है। क्या जिस पुलिस विभाग पर आरोप लगेे है वही पुलिस निष्पक्ष जांच करेंगी या फिर सही आरोपो को भी झुठा साबित करना की काम करेंगी। संभवत: ऐसा भी हो सकता है कि ऑटो वालो को सही आरोप लगाने का भी सजा मिले। अगर यह लोग वाकई बिना परमिट के नोएडा मे चल रहे थे तो इसके लिए जिम्मेदार नोएडा पुलिस के वसूली व्यवस्था तो नही है।